नए अवतार में आया FACEBOOK मैसेंजर, FACEBOOK MASSENGER IN NEW INCARNATION

फेसबुक अपने चैटिंग एप मैसेंजर का नया बेहतर वर्जन पेश करने जा रहा है। नए वर्जन में एप के इंटरफेस को सरल बनाया जाएगा। फेसबुक मैसेंजर के मौजूदा वर्जन में अलग-अलग नौ टेब होते हैं लेकिन एप के नए वर्जन में इन्हें घटाकर केवल तीन किया गया है, जिससे एप को आसानी से इस्तेमाल किया जा सके। 
इन दिनों फेसबुक को लेकर हर कोई काफी सतर्कता बरत रहा है. पिछले कई दिनों से फेसबुक से लोगों का विश्वास उठता जा रहा है. करोड़ों लोगों के डाटा चोरी के कई मामले सामने आए है. लेकिन इन सबके बीच फेसबुक ने अपने यूजर्स को एक नया तोहफा दे दिया है. बता दें कि Facebook ने अपने चैटिंग ऐप मैसेंजर का नया वर्जन पेश किया है.


मैसेंजर के प्रमुख स्टान चुडनोवस्की ने मंगलवार को बताया, ‘ हम एक फीचर के बाद दूसरा फीचर बनाते हैं। नई बुनियाद के साथ हम पहले से तेज, बेहतर और प्रभावी फीचर्स को एप में जोड़ पाएंगे। इस नई एप में खुलने वाले तीन टैब में यूजर्स को पहले टैब (चैट) में दोस्तों के साथ की गई चैट दिखेगी, वहीं दूसरे टैब (पीपल) में एक्टिव यूजर्स और स्टोरिज मिलेगी। तीससे टैब (डिस्कवर) में गेम्स और बिजनेस से जुड़ी चैट देखने को मिलेगी। । इस नए डिजायन से हम एप में जोड़े जाने वाले नए फीचर्स को भी इस तरह मुहैया कराएंगे कि यूजर्स उनका इस्तेमाल बिना किसी दिक्कत या कई टैब्स में जाएं बिना आसानी से कर पाएं।उन्होंने बताया कि यह अब सिर्फ एक सामान्य मैसेंजर ऐप नहीं है, नए वर्जन में पहले से तेज, बेहतर और नए फीचर्स को ऐप में जोड़ेंगे. लोग इससे वीडियो कॉल, पैसे भेजने का काम सहित अन्य चीजें कर सकते हैं। इसी कड़ी में एप में एक नया फीचर डार्क मोड भी जुड़ने वाला है। इस फीचर को यूजर्स को काफी समय से इंतजार था
 नए अवतार में आया FACEBOOK मैसेंजर

 नए अवतार में आया FACEBOOK मैसेंजर


फेसबुक मैसेंजर के नए अपडेट के बाद आपको तीन टैब मिलेंगे जिनमें पीपुल्स, स्टोरीज और एक्टिव यूजर्स शामिल हैं। बता दें कि हर महीने बिजनेस और बता दें कि मौजूदा दौर में एक महीने में इस ऐप से 10 अरब मैसेज एक-दूसरे को भेजे जाते हैं. गौरतलब है कि अभी हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि फेसबुक मैसेंजर में मैसेज को डिलीट करने वाला फीचर आ रहा है।दूसरे शब्दों में कहें तो व्हाट्सऐप की तरह अब आप फेसबुक मैसेंजर में भेजे गए मैसेज को भी डिलीट कर सकेंगे। हालांकि इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग हो रही है।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *