विवो नेक्स डुअल डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया, Launched with vivo NEX Dual Display

चाइनीज की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने घरेलू बाजार में अपना नया स्मार्टफोन Vivo Nex Dual एडिशन को ड्यूल डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर दिया है। Vivo Nex के साथ कंपनी ने नया प्रयोग करते हुए दो डिस्प्ले दिया है।  Vivo Nex Dual फ्रंट और बैक में डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इस फोन में तीन रियर कैमरा दिया गया है। फोन के बैक में lunar रिंग है जो पिक्चर लेते वक्त LED मॉड्यूल के तरह काम करती है।
Vivo Nex डुअल डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन

Vivo NEX Dual में प्राइमरी डिस्प्ले 6.39-inches  है जिसका रिजॉल्यूशन 1920×1080 पिक्सल है और आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। डिस्प्ले में एमोलेड पैनल दिया गया है। वहीं बैक पैनल पर भी 5.49 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है। दोनों तरफ OLED पैनल है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। Vivo NEX Dual में डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड पाई 9.0 पर आधारित Funtouch ओएस 4.5 दिया गया है। इसके अलावा फोन में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 10 जीबी रैम व 128 जीबी की स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा फोन में 3500mAh की बैटरी है जो 22.5W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।  इसमें USB Type-C पोर्ट चार्जिंग के लिए है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, 3.5एमएम का हेडफोन जैक  है।
Vivo Nex की कैमरा
इस फोन में फ्रंट कैमरा नहीं है, इस मामले में आप पीछे कैमरे और दोहरी डिस्प्ले की मदद से फोटो पर क्लिक करने में सक्षम होंगे। पीछे पैनल पर एक ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें से एक 12 मेगापिक्सेल एफ / 1.79 एपर्चर है, दूसरा  2 मेगापिक्सेल एफ / 1.8 एपर्चर है और तीसरा कैमरा 3 डी स्टेरियो सेंसर से लैस है।
Vivo Nex डुअल की कीमत और उपलब्धता

चीन में इस स्मार्टफोन की कीमत 4,998 युआन है यानी भारतीय रुपया में 52,300 रुपये है। इस फोन के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो गई है और इसकी बिक्री 2 9 दिसंबर से चीन में बेची जाएगी। इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है जब इसे चीन के बाहर बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *