IOS के नए अपडेट में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स, These new features will be available in the new iOS update.These new features will be available in the new iOS update

आज, ऐप्पल ने आईओएस 12.1 से नई सुविधाओं सहित आईफोन उपयोगकर्ता गाइड के एक अद्यतन संस्करण को अभी उपलब्ध कराया है इससे एप्पल यूजर्स काफी खुश नजर आ रहे है. इसके बाद कंपनी एक बार फिर यूजर्स को खुश कर दी है. एप्पल ने अपकमिंग आईओएस (IOS 12.1) के लिए ‘आईफोन यूजर गाइड’ को एप्पल ने अपडेट कर दिया है. इसके जरिए संकेत मिलता है कि कंपनी के लॉन्च किए गए आईफोन्स के लिए उसके मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम (IOS) के लेटेस्ट वर्जन में ड्युअल-सिम सपोर्ट और ग्रुप फेस टाइम  है.  नए आईफोन यूजर्स के लिए यह ई-बुक  डिजिटल मैनुअल के रूप में काम करता है, 
यह यूजर्स को फेस टाइम वीडियो कॉल कांफ्रेंस  32 भागीदारों के साथ एक साथ करने में सक्षम बनाता है. एप्पल इनसाइडर की रिपोर्ट में बताया गया, “यह एप्पल बुक्स के माध्यम से मुफ्त उपलब्ध है. ‘आईओएस 12.1 के लिए संशोधित आईफोन यूजर गाइड’ अपने पिछले वर्जन आईओएस 12 से बहुत अधिक अलग नहीं है.”
IOS के नए अपडेट में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स
IOS के नए अपडेट में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स
ग्रुप फेसटाइम के अलावा यूजर गाइड में आईफोन ‘एक्सआर’, ‘एक्सएस’ और ‘एक्सएस मैक्स’ में ड्युअल सिम की जानकारी दी गई है. यह जानकारी अगले आईओएस प्वाइंट अपडेट के साथ ही यूजर्स के लिए जारी कर दी जाएगी आईओएस 12.0.1 प्रत्येक आईओएस 11 संगत डिवाइस पर चलता है जिसके लिए ऐप्पल बहुत अच्छा श्रेय देता है।

IOS के नए अपडेट में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स
IOS के नए अपडेट में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स


इस अद्यतन मार्गदर्शिका में आईओएस 12.1 की नई विशेषताओं के संदर्भ शामिल हैं, जैसे दोहरी सिम समर्थन, समूह फेसटाइम और कैमरा ऐप में पोर्ट्रेट मोड चित्रों की गहराई को समायोजित करने की क्षमता। ग्रुप फेसटाइम को पहले आईओएस 12 की एक विशेषता के रूप में घोषित किया गया था, लेकिन ऐप्पल ने अपनी रिलीज में देरी की क्योंकि यह आईओएस 12 के प्रारंभिक निर्माण के लिए काफी तैयार नहीं था। इसके बजाय, ऐप्पल ने वादा किया था कि यह भविष्य के सॉफ्टवेयर अपडेट में शिप करेगा – जिसे हम अब जानते हैं आईओएस 12.1 है। आपका डिवाइस अपग्रेड करने के लिए स्वचालित रूप से आप फ़ोन में सेटिंग> सामान्य> सॉफ़्टवेयर अपडेट पर नेविगेट करके इसे मैन्युअल रूप से अपग्रेड कर सकते हैं। ऐप्पल आईओएस 12.1 बीटा टेस्टर्स (बाद में), आपको अपडेट होने के लिए अपने डिवाइस को unroll करना होगा। आईओएस 12.0.1 लगभग 100 एमबी पर काफी मामूली है लेकिन इसके फीचर्स महत्वपूर्ण हैं।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *