Nokia 8.1 New Varient

दिग्गज स्मार्टफोन निर्मता कंपनी Nokia ने 8.1 अपने 6 जीबी रैम वेरिएंट को अब अपने नए वेरियंट (Nokia 8.1 New Varient) को अगले साल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हाल ही के दिनों में नोकिया ने Nokia 8.1 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था और अब जनवरी 2019 में नए वेरियंट (Nokia 8.1 New Varient) 6 जीबी के रैम वाले वेरियंट को पेश करेगी। वहीं यह भी जानकारी मिली है कि नोकिया का नया फोन Nokia 8.1 X7 का ग्लोबल वेरियंट है। इसकी पहली सेल 21 दिसंबर को अमेजन, नोकिया मोबाइल स्टोर और nokia.com पर की जाएगी  और इसकी कीमत करीब 30,000 रुपये रखी जाएगी। वही 4जीबी रैम वाला Nokia 8.1 स्मार्टफोन ऐमजॉन, नोकिया मोबाइल स्टोर और nokia.com पर ग्राहकों के लिए 21 दिसंबर से उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 26,999 रुपये है
स्पेसिफिकेशन्स
Nokia 8.1 की बात करें तो इसमें 6.18 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है और इसके टॉप पर नॉच दी गयी है। ड्यूल सिम वाला Nokia 8.1 स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर रन करता है। फोन में आक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का यूज किया गया है।  डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए 2.5डी कर्व्ड ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गयी है, जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसके इंटरनल स्टोरेज को  400 जीबी तक बढ़ा जा सकता हैं।
कैमरे
कैमरे की बात करें तो Nokia 8.1 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो कार्ल जाइस ऑप्टिक्स के साथ आता है। इसमें f/1.8 के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है, जो ऑप्टिकल इमेट स्टेबलाइजेसन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस है। वहीं सेकंडरी 13 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस लेंस वाला सेंसर दिया है।। सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल क फिक्स्ड फोकस लेंस दिया गया है और इसका अपर्चर  f/2.0 है। कंपनी के इस फोन में बोथी फीचर होने की बात कही जा रही है जिसकी मदद से यूजर एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे से तस्वीरें ले सकेंगे। 
कनेक्टिविटी
इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ और 4जी VoLTE सपॉर्ट, एफएम रेडियो 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए गए हैं।  Nokia 8.1 स्टील/कॉपर, आयरन/स्टील और ब्लू/सिल्वर ड्यूल कलर वेरियंट में पेश किया गया है। बात की जाए डाइमेंसन की तो यह 154.8×75.76×7.97 मिलीमीटर है और इसका वजन 178 ग्राम है। बता दें कि नोकिया का यह फोन ऐंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है जिसके चलते इसे दो साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने की गारण्टी है।
बैटरी

Nokia 8.1 में पावर के लिए इस फोन में 3,500 mAh की बैटरी दी गई है। फोन की बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करेगी और इस फोन की बैटरी 2 दिन का बैकअप देगी।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *